कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज आने के बाद प्रदेश सरकार ने हिमाचल में जारी किया अलर्ट 

खबरें अभी तक। कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज आने के बाद प्रदेश सरकार ने हिमाचल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कांफ्रेंस की। इसके बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने जिलों के उपायुक्त के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

हिमाचल के सीमांत क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य जांच करने को कहा गया है। हिमाचल आने वाली हर व्यक्ति की पहचान की जाएगी। हिमाचल में अब तक विदेशों से 215 के करीब लोग पहुंचे हैं। 29 फरवरी को बिलासपुर पहुंचे व्यक्ति के गले में खराश हुई। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जब तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है। अभी कोरोना वायरस चार देशों में फैला था। अब यह 12 देशों में फैल चुका है। नेपाल में वायरस से पीड़ित मामले आने के बाद सरकार चौकस हो गई है।

उधर शिमला के आईजीएमसी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ जनक राज ने बिलासपुर से शिमला लाये गए मरीज में कोरोना वायरस जैसी लक्ष्यों के नहीं होने की बात कही है। लेकिन एहतियात के लिए मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है और रिपोर्ट आने तक इन्हें आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जायेगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुये कहा की अफ़वाहों में आएं लेकिन इस बीमारी और संकमण को लेकर जागरूक रह कर सतर्क ज़रूर रहें।