कुल्लू : खीरगंगा ट्रेक के दौरान युवक का फिसला पैर किया गया रेस्क्यू

खबरें अभी तक। कुल्लू जिला की धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण-खीरगंगा ट्रैक पर ट्रैकिंग के दौरान रूट से भटके पर्यटक बंगाल निवासी निलजन चक्रवर्ती को नेगी ब्रदर्स हिमालय रैस्क्यू टीम ने सकुशल रैस्क्यू कर मणिकर्ण पहुंचाया है।

दरअसल मंगलवार सुबह मणिकर्ण-खीरगंगा ट्रैकिंग रूट पर ट्रैकर नीलचंद चक्रवर्ती अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग पर गया था। इस दौरान रास्ते में रुद्रनाथ की पहाड़ियों से उसका बैग खड्डे में जा गिरा। ट्रैकर बैग को लाने के लिए जब पहाड़ी से नीचे उतरा तो वहां पर वह रास्ता भटक गया। रुद्रनाथ के स्थानीय लोगों ने जब ट्रैकर को दूर से देखा तो उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय रैस्क्यू टीम नेगी ब्रदर हिमालयन एडवैंचर को दी।

जिसके बाद टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर उसे रैस्क्यू कर मणिकर्ण पहुंचाया। नेगी ब्रदर हिमालयन एडवैंचर रैस्क्यू टीम के एमडी राम नेगी ने बताया कि ट्रैकर अपने 2 साथियों के साथ ट्रैकिंग पर निकला था। इस दौरान रास्ते में वह उनसे बिछड़ गया और रास्ता भटक गया। उन्होंने बताया कि रुद्रनाथ के लोगों द्वारा सूचना देने पर हमारी टीम ने उसे रैस्क्यू कर मणिकर्ण पहुंचाया, जहां से उसे मैडीकल ट्रीटमैंट के लिए जरी अस्पताल लाया गया है।

उन्होंने कहा कि नीलचंद चक्रवर्ती के साथियों के साथ भी संपर्क किया जा रहा है लेकिन खीरगंगा में मोबाइल सिग्नल न मिलने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल ट्रैकर की हालत ठीक है और उसके परिजनों से भी संपर्क साधा गया है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के ट्रैकिंग रूट पर कोई भी ट्रैकर बिना गाइड ट्रैकिंग न करें। उन्होंने प्रशासन से भी आग्रह किया कि जितने भी ट्रैकिंग रूट्स हैं, उनके प्रति ट्रैक्टरों को जागरूक किया जाए ताकि ट्रैक्टरों के साथ किसी तरह के जानमाल का नुक्सान न हो।