करनाल को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से करोड़ों की सौगात

खबरें अभी तक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जब भी करनाल आते हैं तो यहां के लोगों के लिए सौगात लाते हैं। आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के काछवा गांव, पुंडरक गांव और डाबरी गांव को सौगात दी। यहां के लोगों की काफी लंबे समय से मांग थी कि इनके गांवों में सामुदायिक केंद्र नहीं है। लेकिन आज काछवा गांव से मुख्यमंत्री ने तीनों गांवों के सामुदायिक केंद्र का उद्घटान कर दिया। काछवा में जो सामुदायिक केंद्र बना है उस पर 1करोड़ 33 लाख की लागत आई है। इस सामुदायिक केन्द्र का निर्माण पंचायत विभाग के माध्यम से करवाया गया है।

इस केन्द्र के निर्माण से गांव के लोगों को विवाह, समारोह, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करने में सुविधा मिलेगी। वहीं पुंडरक गांव के लोग भी अब आसानी से सांस्कृतिक और धार्मिक समारोह करवा सकेंगे। पुंडरक गांव में जो सामुदायिक केंद्र बना है उसकी लागत 1 करोड़ साढ़े 19 लाख रुपए आई है। इस भवन का कवर एरिया 8000 वर्ग फुट है। वहीं डबरी गांव में सिख सामुदायिक केंद्र का उद्घटान करके भी सीएम ने वहां के लोगों को सौगात दी है।

इस भवन पर तकरीबन 99 लाख 58 हज़ार रुपए खर्च किए गए हैं। बहराल इन गांवों को सामुदायिक भवन मिलने से यहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी और लोग इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमे मालूम था कि जितनी बेहतर बच्चों को शिक्षा मिलेगी उतना बच्चों का भविष्य अच्छा होगा। इसलिए हमने सबसे ज़्यादा बजट शिक्षा पर ध्यान दिया।

वहीं मुख्यमंत्री ने रणदीप सिंह सुरजेवाला के उस बयान पाए पलटवार किया है जिसमें सुरजेवाला ने कहा था कि हरियाणा कर्ज में डूब रहा है , मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि सुरजेवाला का गणित कमजोर है वो सही करना पड़ेगा।