नए रेट को लेकर ऑटो चालकों ने दर्ज की आपत्ति

खबरें अभी तक। जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर, सरवरी, अखाड़ा बाजार में ऑटो चालकों की मनमानी को रोकने के लिए प्रशासन ने जहां नए रेट निर्धारित किए हैं। तो वहीं ऑटो चालकों ने भी नए रेट को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज की है। ऑटो चालकों का कहना है कि कुछ जगह का किराया तो सही है लेकिन कुछ जगहों पर यह किराया ठीक नहीं है। जिसके चलते एक बार फिर से इस सूची में रेट निर्धारित किया जाएं।

कुल्लू शहर में लोगों की सुविधा के लिए जहां परिवहन विभाग ने ऑटो की नई रेट सूची जारी की है तो वहीं ऑटो चालकों ने भी इस नई सूची पर अपनी आपत्ति दर्ज की है। ऑटो चालकों का कहना है कि नई सूची में कुछ ऐसी जगह है जहां पर दो स्टेशन से एक जगह का किराया इससे मेल नहीं खा रहा है। जो ऑटो चालकों व सवारियों के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। दो स्टेशन से एक स्टेशन की ओर जाने की दूरी अलग-अलग है। जबकि रेट लिस्ट में किराया एक ही तय किया गया है। अगर ऐसे में ऑटो चालक सवारियों से अधिक किराया मांगते हैं तो सवारिया भी उनसे झगड़ना शुरू कर देंगी।

वहीं अगर ऑटो चालक उस जगह पर ना जाएं तब भी उन्हें सवारियों के गुस्से का शिकार होना होगा। जिसके चलते ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने आरटीओ कुल्लू डॉ अमित गुलेरिया से मुलाकात की। इस दौरान ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासन से आग्रह किया कि कुछ जगह पर दोबारा से रेट को निर्धारित किया जाए। ताकि ऑटो चालकों को भी नुकसान न उठाना पड़े और सवारियां भी सही तरीके से अपने निर्धारित जगह पर पहुंच सके।