SDM शिल्पी वेक्टा ने किया सुजानपुर सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण

ख़बरें अभी तक। सुजानपुर सिविल अस्पताल में आए दिन मरीजों को हो रही परेशानी की शिकायतों के बाद उपमंडल अधिकारी शिल्पी वेक्टा ने आज सुबह सुजानपुर सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और पाया कि कोई भी डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं था जिसके कारण मरीजों की लंबी कतारें डॉक्टरों के कमरे के बाहर लगी हुई थी। उपमंडल अधिकारी शिल्पा द्वारा मुददे की गंभीरता को देखते हुए कारण बताओ नोटिस विभाग को जारी कर दिया है और भविष्य में कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाने की बात कही। साथ उपमंडल अधिकारी शिल्पा ने विभाग को अस्पताज में सूचना पट पर डॉक्टरों की सूची  लगाने के निर्देश दिए है ।

आपको बता दें कि सुजानपुर सिविल हस्पताल में डॉक्टर के स्वीकृत सभी 6 पद भरे हुए है लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते जनरल ओपीडी में एक या दो डॉक्टर ही बैठते हैं जिसके कारण सुजानपुर सिविल हस्पताल की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहे थे। वहीं अस्पताल में प्रयोगशाला सहायक का पद भी पिछले 2 वर्षों से खाली चल रहा है और विभाग गांव से पीएससी जंगल बेरी और चोरी से डेपुटेशन पर लगातार प्रयोगशाला सहायक को बुला रहा है, जिससे  पीएससी  जंगल बेरी के लोगों को टेस्ट करवाने के लिए काफी पैसा बाहर खर्च करना पड़ रहा है।

उपमंडल अधिकारी शिल्पी वेक्टा ने बताया कि अस्पताल में मरीजों को आए दिन हो रही दिक्कतों की शिकायतों पर निरीक्षण किया गया और विभाग व बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। साथ विभाग को चेतावनी भी दी गई है कि अगर भविष्य में कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि इस सिविल हस्पताल में ओपीडी लगभग 300 के लगभग है और यहां हमीरपुर जिले के नहीं बल्कि मंडी और कांगड़ा के लोग भी अपना इलाज करवाने के लिए इस अस्पताल का रुख करते हैं लेकिन डॉक्टरों की कमी के कारण दो चार होना पड़ रहा है।