चंडीगढ़ PGअग्निकांड मामला: UT Cadre educational employees union ने पीएम से की शिकायत

ख़बरें अभी तक। चंडीगढ़ के सेक्टर-32 में पीजी में आग लगने की घटना के बाद प्रशासन सख्त हो गया है। जिसको लेकर अब अवैध रुप से चल रहे पीजी सील होंगे और पीजी मालिको पर भी कार्रवाई होगी। वहीं कोठी नंबर-3325 में बने पीजी में आग लगने के बाद डीसी मनदीप बराड़ ने एसडीएम एसके जैन को जांच का आदेश दिया है और एसडीएम से एक हफ्ते में जवाब मांगा है। इसके अलावा उन्होंने तीन और एसडीएम को अपने-अपने एरिया में चल रहे अवैध पीजी की जांच करने और उसकी रिपोर्ट तीन दिन में सब्मिट करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि शनिवार को सेक्टर-32 की कोठी नंबर-3325 में बने पीजी में आग लगी थी। लैपटॉप के चार्जर से हुई स्पार्किंग से लगी आग में कपूरथला की रिया अरोड़ा, कोटकपूरा की पाक्षी और हिसार की मुस्कान की मौत हो गई थी। जबकि दो लड़कियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी। इस पीजी में अर्थिंग की प्रॉबल्म थी जिसकी पहले भी शिकायत की गई थी, लेकिन इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया था। जिसके बाद लैपटॉप का चार्जर लगाया तो स्पार्किंग हुई और यह हादसा हो गया।

पुलिस ने पीजी चलाने वाले नितेश बंसल के अलावा पार्टनर नितेश पोपली और कोठी के मालिक गौरव अनेजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। नितेश और गौरव फरार हैं। आरोपी नितिन बंसल को पुलिस ने रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। उसे दो दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया है। वहीं यूटी कैडर एजुकेशन इम्पलॉइज यूनियन चंडीगढ़ ने इस मामले की शिकायत पीएम नरेंद्र मोदी से की है। शिकायत में अवैध रूप से पीजी चला रहे संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।