जल्द लॉन्च होगी एमजी ग्लॉस्टर,जानें संभावित फीचर्स

ख़बरें अभी तक। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह 7-सीटर कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में ग्राहकों को उपलब्ध कराई जा रही है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे मेक्सस डी90 नाम से जाना जाता है।  जबकि भारत में यह ग्लॉस्टर नाम से आने वाली है। साथ ही इसके चाइनीज़ वर्जन में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 220 पीएस और 365 एनएम का पावर आउटपुट देने में सक्षम है। वहीं डीजल इंजन 220 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनों ही इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ज़ेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।  जो कि सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

वहीं चाइनीज़ मॉडल मेक्सस डी90 की तरह भारत आने वाली एमजी ग्लॉस्टर भी प्रीमियम फीचर्स से लैस होगी। बता दें कि इसके चीनी मॉडल में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पॉवर फ्रंट सीट्स और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कयास लगाए जा रहे है कि यह सभी फीचर्स भारत आने वाले एमजी ग्लॉस्टर मॉडल में भी दिए जाएंगे। पैसेंजर सेफ्टी की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, ईएसपी, हिल होल्ड कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर से लैस होगी।

वहीं भारत में एमजी ग्लॉस्टर की कीमत 28 लाख रुपए से 35 लाख रुपए के बीच रखने के कयास लगाए जा रहे है। सेगमेंट में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी4 और इसुजु एमयू-एक्स से होगा। वहीं इसका मुकाबला स्कोडा कोडिएक और फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस से भी होता दिखाई देगा।