हिमाचल में मौसम ने फिर ली करवट, शिमला सहित कई जिलों में बर्फबारी

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में मौसम सुधरने का नाम नहीं ले रहा है बार-बार लौटकर आ रही सर्दी अब प्रदेश के लोगों को परेशान करने लगी है करीब 3 महीने से ज्यादा वक्त से पहाड़ों में हो रही बर्फबारी ने लोगों का जीना हराम कर दिया है और अब पहाड़ों के लोग मौसम के सुधारने की कामना कर रहे हैं। इस बार पिछले सालों की अपेक्षा सर्दी ज्यादा और परेशान करने वाली रही प्रदेश भर में 15 से ज्यादा बार बर्फबारी हुई है और प्रदेश भर में ही कड़कड़ाती सर्दी का आलम रहा है। राजधानी शिमला में भी मौसम का यह मिजाज लगातार जारी है। आज भी राजधानी शिमला में हल्के हल्के बर्फ के फाहें गिर रहे हैं।

जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है । शिमला में हालांकि बर्फबारी और खुशगवार मौसम का मजा लेने वालों की भी कमी नहीं है। लेकिन इस बार की सर्दी ,लंबी और ज्यादा परेशान करने वाली साबित हो रही है।  बावजूद इसके, शिमला में मौसम का मजा लेने वालों का अपना अलग तर्क है और उनका कहना है कि शिमला का अनपरडिक्टेबल वेदर  ही शिमला की सबसे बड़ी पहचान है । लोग इसी का आनंद लेने शिमला पहुंचते हैं।

शिमला में खुशगवार मौसम का आनंद लेने वाले लोगों ने खबरें अभी तक के साथ बातचीत में कहा कि शिमला दुनिया का एक ऐसा शहर है। जहां मौसम दिनभर कई रंग बदलता है और लोग इस मौसम के मिजाज का आनंद लेने शिमला पहुंचते हैं।

लोगों ने शिमला में लंबे खींचते जा रहे सर्दी के मौसम को लेकर भी शिकायत की, लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना था कि शिमला इसी मौसम के अंदाज़ के लिए मशहूर है और उन्हें शिमला का बदलता मौसम बेहद पसंद है।