7 मार्च को तोशाम के कैरू गांव में सीएम करेंगे विकास रैली: कृषि मंत्री जेपी दलाल

ख़बरें अभी तक। भिवानी पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सीएम मनोहरलाल 7 मार्च को भिवनी जिला के लिए विकास रैली कर करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। साथ ही उन्होंने दावा किया कि हरियाणा किसानों की आय तय समय से पहले दो गुणा करने वाला पहला राज्य होगा। साथ ही उन्होंने नई एक्साईज पॉलसी व आने वाले बजट की जमकर सरहाना की।

बता दें कि रविवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल ने रविवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में प्रेसवार्ता की। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 7 मार्च को सूबे के मुखिया मनोहराल 7 मार्च को तोशाम हलके के कैरू गांव में जिला के चारों हलकों की विरास रैली करेंगें और इस दिन वो जिला को करोड़ो रुपये की सौगात भी देंगें। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों में भाजपा तोशाम हलके में पिछे रह गई है।

इसलिए सीएम तोशाम के कैरू हलके में जिला स्तरीय विकास रैली करेंगें। दलाल ने कहा कि इस रैली में चारों हलकों की बिजील, पानी, नहरी पानी व अन्य सभी मांगों सीएम के समक्ष रखी जाऐंगी। इस दौरान कृषि मंत्री ने दावा किया कि पीएम मोदी ने किसानों की आय 2022 तक दो गुणा करने का लक्ष्य रखा है, लेकिन हरियाणा देश का पहला राज्य है जो पीएम मोदी के इस लक्ष्य को तय समय से पहले लागू कर देगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का आने वाला बजट भी आधे के करीब कृषि को लेकर होगा जो किसानों और मेरे लिए गर्व की बात है। दलाल ने कहा कि केन्द्रीय बजट में पीएम मोदी ने सुक्षम सिंचाई योजना के तहत देश को 5 हजार करोङ रुपये दिए हैं जिनमें से अकेले हरियाणा को 12 करोड़ रुपये मिले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज से पशुपालकों के लिए मोबाइल वैन का पायलेट प्रोजेक्ट शुरु किया गया है। इसके तहत अब पशु चिकित्सक घर-घर जाकर पशुओं का इलाज करेंगें।

वहीं हरियाणा के आने वाले बजट को लेकर पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा किए गए कटाक्ष पर जेपी दलाल ने कहा कि इस बजट को लेकर सभी विधायकों, मंत्रियों व सांसदों के साथ पूर्व सीएम व विपक्ष के पूर्व नेता तक की राय ली गई है पर भूपेन्द्र हुड्डा को पता है कि आने वाला बजट बहुत बढ़िया है, लेकिन वो विपक्षी पार्टी के होने के नाते विरोध जता रहे हैं।

वहीं उन्होंने नई एक्साईज पॉलसी की भी सरहाना की और कहा कि पहली बार ग्राम सभा के कहने पर प्रदेश में 700 गांवों से शराब के ठेके बंद किए जाएंगें। वहीं घर पर शराब रखने पर लाइसेंस देने को लेकर हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि पीने वालों को कोई रोक नहीं सकता, लेकिन ये विवाह शादियों में शराब रखने को लेकर पॉलसी बनाई है।