SSC ने 12वीं और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली भर्तियां,जल्द करें अप्लाई

ख़बरें अभी तक। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एक बार फिर वैकेंसी निकाली है। आयोग ने 12वीं और ग्रेजुएट युवाओं के लिए भर्तियां निकाल दी है। इस भर्ती अभियान के तहत आयोग विभिन्न श्रेणियों में कुल 245 श्रेणियों में 1157 पदों पर चयन करेगा। ऐसे में ग्रेजुएट और 12वीं पास युवाओं के पास एक खास मौका है। वह सरकारी नौकरी पाने के लिए निवेदन  कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जो कि 20 मार्च तक चलेगी। उम्मीदवार इस तारीख तक या इसके पहले तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि फीस का भुगतान 20 मार्च को रात 11:50 बजे तक किया जा सकेगा।

वहीं इस पोस्ट पर सेलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। यह परीक्षा 10 से 12 जून, 2020 तक आयोजित की जानी है। बता दें कि जो लिखित एग्जाम क्लीयर करेंगे कि उन्हें स्किल एग्जाम के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। इस टेस्ट को क्लीयर करने के लिए ओबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 35 फीसदी और ईडब्ल्यूएस के लिए कटऑफ 30 फीसदी और अन्य कैटेगरी के लिए 25 फीसदी होना अवश्य होगा।

आयु: इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है। साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी गई है।