सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक में मारी रैड

खबरें अभी तक। गुरुग्राम के पॉश सेक्टर 40 की मैन मार्केट में पिछले काफी समय से अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक की शिकायत मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस क्लीनिक पर रेड की और मौके से एक अल्ट्रासाउंड मशीन को बरामद किया ।

अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ-साथ तमाम उपकरण जो क्लीनिक में मौजूद थे, उन्हें देखकर यह संभावना जताई जा रही है कि इस क्लीनिक में अवैध रूप से लिंग जांच भी की जा रही थी, और यही नहीं इस क्लीनिक में गर्भपात करने की भी संभावनाएं जताई जा रही है। सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के डीएसपी जितेंद्र अहलावत के नेतृत्व में यह रेट की गई और रेड के दौरान क्लीनिक के बाहर जो बोर्ड लगना चाहिए वह बोर्ड भी नहीं लगाया गया था और बेसमेंट में अवैध रूप से इस क्लिनिक को चलाया जा रहा था।

सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब यहां रेड की तो मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया, जो यहां मौजूद था। वहीं इस क्लीनिक को चलाने वाले डॉक्टर अभी फरार हैं टीम को जांच के दौरान यह भी मालूम हुआ है कि जिस मशीन को मौके से बरामद किया है वह 2018 में ही उसका लाइसेंस खत्म हो चुका है वहीं 2014 में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मशीन को सीरवी किया था। पिछले काफी समय से इस क्लीनिक की शिकायत मिल रही थी और सीएम फ्लाइंग की टीम ने कई दफा इस क्लीनिक की रेकी भी की थी।

इस दौरान यह भी पता लगा था कि कभी यह क्लीनिक दोपहर में खोला जाता था तो कभी रात को 2 बजे भी इस क्लीनिक को खोला गया है। क्लीनिक के बाहर किसी तरह का कोई बोर्ड ना लगाना और बेसमेंट में अवैध रूप से इस क्लीनिक को चलाना इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि यहां लिंग जांच तो की जाती थी साथ ही साथ अवैध रूप से गर्भपात भी कराया जाता था।