भारत का पहला 5जी हैंडसेट 24 फरवरी को होगा लॉन्च,इतनी हो सकती है कीमत

ख़बरें अभी तक। भारत में पहला 5जी हैंडसेट आने वाली 24 फरवरी को लॉन्च होने के लिए तैयार है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ‘रियलमी’ ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कंपनी के अधिकारियों की मानें तो इसकी कीमत 50 हजार रुपये के करीब होने की संभावना है।अधिकारी ने दावा किया, ‘2018 में शुरुआत करने वाली रियलमी 24 फरवरी को भारत में पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन जरूरी बात बता दें कि अभी देश में इसके नेटवर्क नहीं हैं।’

अधिकारी ने बताया कि रियलमी का यह 5जी हैंडसेट 865 स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 50,000 रुपये तय की जाएगी।मोबाइल फोन्स की तुलना करने वाली एक वेबसाइट का अंदाजा है कि कम चिपसेट संस्करण के साथ 5जी स्मार्टफोन हैंडसेट की कीमत 25,790 रुपये प्रति यूनिट पर उपलब्ध हो सकती है।

अधिकारी आगे कहते है कि कंपनी भविष्य को ध्यान में रखते हुए उत्पादों को तैयार करना चाहती है। जिससे दुनिया में यात्रा करने वाले अनेक लोग इसका प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस हैंडसेट की तकनीक दुनिया के लगभग हर विकसित देश में उपलब्ध हैं।

रियलमी एक्स 50 प्रो 5जी हैंडसेट को स्पेन और भारत में एक साथ लॉन्च करेगा। क्योंकि कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ट्रेड शो, वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस 2020 को रद्द किया गया था। बता दें कि चीन का एक नया स्मार्टफोन ब्रांड iQOO 3 भी 25 फरवरी को अपने 5जी फोन की घोषणा करने की संभावना है।