2020 मारुति इग्निस फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च,जानें क्या है शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी इग्निस फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है। जिसको कि चार वेरिएंट में पेश किया गया है। अगर बात करें इसकी शुरूआती कीमत की तो 4.89 लाख रुपये से शुरू होती है जो 7.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

बता दें कि फेसलिफ्ट इग्निस में पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। वैसे इसको कंपनी ने बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करके इसमें शामिल किया है। इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम करने में सक्षम है। साथ ही इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। बता दें कि 2020 इग्निस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। इसमें आगे की तरफ नई ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर और अपडेट फॉग लैंप दिए गए हैं। अगर बात करें इस 5-सीटर कार का साइड और रियर प्रोफाइल के डिजाइन कि तो वह पहले जैसा ही है। साथ ही इस कार के इंटीरियर लेआउट में नई सीट अपहोल्स्ट्री को छोड़कर कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

अगर बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, पडल लैंप और अलॉय व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके केबिन में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा और 60ः40 अनुपात में बंटी पीछे वाली सीटें जैसे फीचर्स से लैस है।

बता दें कि इग्निस फेसलिफ्ट को कंपनी ने दो नए कलर ल्यूसेंट ऑरेंज और टर्कोइज ब्लू में पेश किया है।वहीं मारुति की यह छोटी कार तीन ड्यूल-टोन कलर में भी उपलब्ध है। वैसे इनकी कीमत जेटा और अल्फा वेरिएंट से 13,000 रुपये अधिक रखी गई है। अगर आप अपनी इग्निस को दूसरी इग्निस से अलग दिखाना चाहते हैं तो कंपनी ने आपके लिए कार कस्टमाइजेशन का ऑप्शन भी रखा है। नई मारुति इग्निस का मुकाबला पहले की तरह महिन्द्रा केयूवी100 से होता दिखाई देगा। वहीं दूसरी ओर जल्द ही इसके मुकाबले में टाटा एचबीएक्स की भी मार्किट में एंट्री होने वाली है।