हरियाणा में नशाखोरी और नशा तस्करी में रोक के लिए ली जाएगी स्निफर डॉग्स की मदद

खबरें अभी तक। हरियाणा में साथ लगते राज्यों से नशा तस्करी की खबरें अक्सर सामने आती हैं। लेकिन अब हरियाणा गृह विभाग ने प्रदेश को नशा मुक्त बनाने की कवायद शुरू कर दी है। जिसके तहत गृह विभाग ने पांच करोड़ रूपये की लागत से 65 स्निफर डॉग्स खरीदने का निर्णय लिया है। जानकारी देते हुए सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा की सीमांओं से नशे को अंदर आने से रोकने के लिए नए स्निफर डॉग्स खरीदे जायेंगे। विज ने बताया कि हरियाणा में नशा पैदा नहीं होता हरियाणा में साथ लगते इलाकों से नशा सप्लाई किया जाता है और इन डॉग्स की मदद से सीमाओं पर नजर रखी जाएगी।

प्रदेश के परिवहन मंत्री ने माइनिंग को लेकर सूबे की पुलिस पर बड़े आरोप लगाए हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने माइनिंग को लेकर यमुना और आस पास के इलाकों के एसपी और कुछ थानों पर मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। जिसके जवाब में आज प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने भी प्रतिक्रिया दी। अनिल विज ने कहा कि परिवहन मंत्री के आरोपों के जवाब में कहा कि अभी तक उन्हें इस मामले में कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ न ही परिवहन मंत्री का फोन आया, लेकिन अगर शिकायत आएगी तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

हरियाणा में बजट सत्र को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है। जहाँ सरकार प्री बजट बैठक कर सुझाव मांग रही है वहीं विपक्ष इसे सरकार की खानापूर्ति बताता नजर आ रहा है। इसी मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्ष पर तंज कसा। अनिल विज ने कहा कि विपक्ष तो सकारात्मक कार्यों का भी विरोध करता है क्यूंकि विपक्ष पूरी तरह खाली हो चूका है विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है।