समाधि लीन महंत शिवगिरी की 16वीं पुण्यतिथि पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन

खबरें अभी तक। बाबा बालक नाथ दियोटसिद्ध के समाधि लीन महंत शिवगिरी की सोलवीं पुण्यतिथि पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर देश से ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालु बाबा जी के चरणों मे नतमस्तक होते हैं। बता दें कि समाधिलीन महंत शिव गिरी जी महाराज द्वारा श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए कई कार्यों का शुभारंभ किया गया था। जिनमें लंगर के अलावा श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए भी सरायें का निर्माण करवाया गया था । इसके अलावा कई शिक्षण संस्थान उन्होंने अपने कार्यकाल में खुलवाये थे। जिनमें डिग्री कॉलेज व संस्कृत कॉलेज और विद्यालय प्रमुख हैं।

जहां पर हज़ारों की संख्या में छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। हालांकि समाधिलीन महंत का सपना था कि दियोटसिद्ध में 100 बिस्तर के अस्पताल का निर्माण किया जाए। अस्पताल के निर्माण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार में शिलान्यास भी किया था। लेकिन अभी तक यहां पर अस्पताल का निर्माण नहीं हो पाया। हालांकि इसके बाद कई बार भाजपा की सरकारें बनी । लेकिन अस्पताल के निर्माण की योजना सिरे नहीं चढ़ पाई।

वहीं श्री श्री 1008 महंत राजेंद्र गिरी जी महाराज ने बताया कि उनके आवास पर 19 फरवरी को समाधि लीन महंत शिवगिरि जी महाराज की 16 वीं पुण्यतिथि पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें पंजाब सहित हिमाचल प्रदेश के नामी कलाकार हिस्सा लेंगे।