खड्डों की नीलामी निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की देख-रेख में

 खबरें अभी तक। भाजपा ने खड्डों की नीलामी में चोरी तथा धांधली को रोकने के लिए सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह से स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की देख-रेख में नीलामी करवाने की मांग की है। पंजाब भाजपा के प्रवक्ता दीवान अरोड़ा ने जारी प्रैस नोट में कहा कि सीएम अवैध खनन को लेकर इतने गंभीर हैं तो उन्हें 193 खड्डों की नीलामी सिद्धू की निगरानी में एक कमेटी बनाकर पारदर्शी ढंग से करवानी चाहिए। 19 फरवरी को 1.64 करोड़ टन की 48 रेत खड्डों और 15 मार्च को 2.7 करोड़ टन क्षमता वाली 145 खड्डों की नीलामी होने वाली है।

उन्होंने कहा कि सीएम खुद स्वीकार कर चुके हैं कि अवैध रेत खनन से राज्य सरकार को 1500 करोड़ के रेवैल्यू का नुक्सान हो रहा है और वह स्वयं अच्छी तरह से जानते हैं कि यह 1500 करोड़ उनके नजदीकी विधायकों की जेब में जा रहे हैं। कैप्टन सही मायने में खनन माफिया में संलिप्त अपने विधायकों को नाराज नहीं करना चाहते।

उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। खजाना खाली होने का सरकार द्वारा ढिंढोरा पीटा जा रहा है,लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस के विधायकों की छत्रछाया में अवैध खनन से सरकार को करोडो़ं रुपए का चूना लगाया जा रहा है।