किलोमीटर स्कीम के विरोध में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। किलोमीटर स्कीम के तहत सिरसा डिपो में चार बसें सिरसा से दिल्ली रूट पर चल रही है। सिरसा में 12 फरवरी को बसों को हरी झंडी दी गई थी लेकिन तीन दिन से सभी बस न तो समय पर सवारियों को पहुंचा पा रही है और न ही बस स्टैंड पर समय से उठा पा रही है। किलोमीटर स्कीम के तहत चल रही बसों के कारण रोडवेज को हो रहे घाटे को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ रोष प्रकट किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

रोडवेज डिपू यूनियन के प्रधान व तालमेल कमेटी के सदस्य राम कुमार चुरनिया ने नेतृत्व में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि एक बस के अनुसार रोडवेज को तीन हजार का घाटा झेलना पड़ रहा है। सिरसा पहुंची चार गाड़ियों को दिल्ली का रूट ही दिया गया है, जबकि अभी एक बस पहुंचना शेष है। किलोमीटर स्कीम के तहत रोडवेज को 26 रुपये 92 पैसे प्रति किलोमीटर के अनुसार ठेकेदार को देने है लेकिन सभी बसों की औसत 20 रुपये तक आ रही है जिसके कारण रोडवेज को घाटा ङोलना पड़ रहा है।

इसके साथ ही सरकार ने इनसे अड्डा फीस नहीं लेने और टोल भी रोडवेज डिपू को भरने के निर्देश दिए हैं। अगर सारे खर्च मिलाए जाएं तो प्रति बस 4 हजार रूपए का घाटा होगा। उन्होंने मांग की है कि किलोमीटर स्कीम के तहत शामिल बसें वापिस हों और बेड़े में 15000 नई बसें शामिल की जाएं।