एक ऐसा सुसाइड प्वाइंट जहां से इंसान नहीं बल्कि कुत्ते करते है आत्महत्या

ख़बरें अभी तक। इंसानों की आत्महत्या की ख़बरें तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी कुत्ते ने आत्महत्या की है। जी हां, एक ऐसी ही जगह के बारें में हम आपको आज बताएंगे जहां से इंसान नहीं बल्कि कुत्ते आत्महत्या करते है। यह चौकाने वाली जगह यूरोपियन देश स्काटलैंड में है जो कुत्तों का सुसाइड प्वॉइंट बन गई है। स्कॉटलैंड के इस जगह में यहां एक ऐसा पुल है जहां से कुत्ते कूद कर आत्महत्या कर लेते है।

इस 50 फुट पुल से अब तक बिना किसी कारण के 600 से ज्यादा कुत्ते कूद चुके हैं। जिनमें से कईयों की मौत हो चुकी है। कुत्तों द्वारा आत्महत्या करने जैसे इन मामलो से वैज्ञानिक भी हैरान हैं कि आखिर कुत्ते ऐसा क्यों कर रहे हैं। वहीं इसके पीछे कई तरह की कहानियां भी बताई जा रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इसकी वजह पुल के पास स्थित 100 वर्ष पुराना किला हो सकता है।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इस अजीबोगरीब घटना के लिए व्हाइट लेडी हो सकती है जो पिछले एक सदी से भूत बनकर वहां भटक रही है। धार्मिक और दर्शन शास्त्र के अध्यापक पॉल ओवेंस ने बताया कि एक बार में उस ब्रिज पर खड़ा हुआ था तो मुझे महसूस हुआ कि किसी ने पीठ पर अंगुली लगाई उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगा जैसे कोई मुझे पुल से नीचे धक्का देने की कोशिश कर रहा है। इस तरह से कुत्तों की बढ़ती आत्महत्या करने की प्रवृत्ति को देखते हुए पुल पर एक नोट भी लिख कर लगाया गया था जिसमें कुत्तों के मालिकों से कहा गया है कि वे उन्हें पट्टे से बांधकर रखें।