दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर में कुल्लवी नाटी की धूम

खबरें अभी तक। देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर में कुल्लुवी नाटी की खूब धूम रही। नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम खेल मन्त्रालय भारत सरकार द्वारा इस राष्ट्रीय एकता शिविर में देश भर से 14 राज्यों के 250 युवा भाग ले रहे है। केंद्र सरकार द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम की शुरूआत सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140 वीं वर्षगांठ को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया 15 अक्तूबर 2015 को शुरू किया गया था। भारत दुनिया में अपनी एकता,शान्ति और सदभावना के लिए जाना जाता है और यह कार्यक्रम एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत करवाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में कुल्लू जिला के 15 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे। एकता शिविर के दौरान एक भारत श्रेष्ठ भारत पर भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से पूर्ण चंद ने एक भारत श्रेष्ठ पर अपने विचार रखें व अन्य राज्यों के युवाओं ने भी एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम पर अपने विचार रखें। नेहरू युवा केंद्र कुल्लू की टीम का प्रतिनिधित्व रहे पूरन चन्द ने जानकारी देते हुए बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत को करवाने का मुख्या उद्देश्य पुरे भारत के राज्यों को एकता के सुत्र में पिरोना है।

भारत एक ऐसा देश है कि जो विविधता में एकता का श्रेष्ठ उदाहरण है और यह कार्यक्रम भारत की गुणवता को सुधारने के लिए शुरू किया गया है । जिसमें हर दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। जिसमें सभी राज्य अपनी सांस्कृतिक कार्यक्रम कर रहे है।