Cluster University  के नाम पर सरकार ने छात्रों को ठगा: राहुल राणा

ख़बरें अभी तक। मंडी में कलस्टर विश्वविद्यालय को लेकर बरती जा रही ढील पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कड़ा एतराज जाहिर किया है। दो वर्षों से मात्र कागजों में ही कलस्टर विश्वविद्यालय चलने पर विद्यार्थी परिषद ने वल्लभ कॉलेज मंडी में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। चरमराई शिक्षा व्यवस्था पर विद्यार्थी परिषद ने आज प्रदेशभर के विभिन्न कॉलेजों में धरना प्रदर्शन किया और शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग सरकार से की। विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष गौरव अत्री ने कहा कि कलस्टर विश्वविद्यालय के मुद्दे पर एबीवीपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश सरकार के मुर्दाबाद नारे लगाकर विरोध जताया गया है।

उन्होंने कहा कि दो सालों से कलस्टर विश्वविद्यालय के नाम पर ठगा गया है। कलस्टर विश्वविद्यालय के नाम पर मंडी कॉलेज में दो कमरे व चार नियुक्तियां हुई हैं। इसके अलावा अभी तक कुछ नहीं हो पाया है। विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कलस्टर विश्वविद्यालय के लिए शिक्षकों की भर्ती की जाए और इसे सही तरीके से चलाया जाए।

वहीं, विद्यार्थी परिषद के प्रांत मंत्री राहुल राणा ने कहा कि नौ मुद्दों को लेकर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों को एबीवीपी धरना प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय जुमलेबाजी के चलते राजनीति की भेंट चढ़ा है। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार से सवाल किए और चेताया कि यदि मांगों की अनदेखी की गई तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन छेड़ेगी।

बता दें कि मंडी जिला में कलस्टर विश्वविद्यालय की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है, लेकिन धरातल स्तर पर अभी तक इसे लेकर कुछ खास नहीं हो पाया है। जिसे लेकर विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विभिन्न माध्यमों के तहत विरोध दर्ज करवाया जा रहा है।