Hamirpur के बड़सर में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन, नरेंद्र बरागटा रहे मौजूद

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर के बडसर विधानसभा क्षेत्र की टिप्पर पंचायत में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने शिरकत की। इस अवसर पर डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा, एसपी अर्जित सेन के अलावा जिला भर के अधिकारी मौजूद रहे। जनमंच कार्यक्रम के दौरान दूर दूर से आए हुए ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को रखा जिसमें अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया है।

जनमंच के दौरान मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि जनमंच के माध्यम से लोगो की समस्याओं का निपटारा हो रहा है और लोगों को मौके पर न्याय मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज भी जनमंच के दौरान लोगों की समस्याओ को त्वरित तौर पर निपटाया गया है। उन्होंने कहा कि इस जनमंच से पूर्व तक प्रदेशभर में 157 जनमंच आयोजित कर 1330 ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को लाभ पहुंचाया गया है। इस अवधि में 46ए801 शिकायतें व मांग पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 42ए730 का समाधान किया जा चुका है। हमीरपुर जिला में इस दौरान 2ए198 शिकायतें एवं मांग पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 2ए077 का समाधान किया जा चुका है।

उन्होंने इसके लिए अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे लक्ष्य के काफी नजदीक पहुंचे और भविष्य में और बेहतर कार्य करने के लिए प्रयत्नशील रहें। बता दें कि जनमंच में कुल 118 शिकायतें व 201 मांगपत्र प्राप्त हुए जिनमें से लगभग 85 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण मौके पर ही कर दिया गया है। जनमंच के लिए क्षेत्र की दस पंचायतें बल्याह, भकरेड़ी, बड़सर, पथल्यार, ग्यारह ग्रां, टिप्पर, जौड़े अम्ब, ज्योली देवी, दांदड़ू व बणी शामिल की गई थी।