कांग्रेस का 2 दिवसीय मंथन शिविर समाप्त

खबरें अभी तक। हिसारकांग्रेस का 2 दिवसीय मंथन शिविर समाप्त हो गया। तंवर खेमे के कार्यकर्त्ताओं ने 2 दिन तक कांग्रेस भवन में मंथन किया लेकिन अमृत नहीं निकल सका। उभर कर कुछ निकली तो सिर्फ गुटबाजी। शिविर के अंतिम दिन पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की अगुवाई में साइकिल मार्च निकाला गया लेकिन यहां भी आंकड़ा 100 को पार नहीं कर सका।

कुल मिलाकर देश की राष्ट्रीय पार्टी कहलाने वाली कांग्रेस का वजूद गुटबाजी के चलते बिखरा हुआ नजर आया। तमाम कद्दावर नेताओं ने तंवर के कार्यक्रम से दूरी बनाकर ये साबित करने का प्रयास किया कि वे बेशक कांग्रेस में है लेकिन तंवर का नेतृत्व और एजैंडा उन्हें स्वीकार नहीं है। यहीं वजह थी कि जिस हिसार जिले में ये मंथन हो रहा था उस जिले के किसी पूर्व विधायक अथवा पूर्व मंत्री के अलावा किसी बड़े नेता तक ने इसमें शिरकत नहीं की।

मंथन शिविर में तंवर ने जहां भाजपा को जमकर कोसा, वहीं अपनी पार्टी के विरोधी नेताओं पर भी तंज कसे। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 15 फरवरी को कांग्रेस विरोध करेगी। इसके तहत उनको काले झंडे दिखाने के अलावा कोई भी तरीका अपनाया जा सकता है।

तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार का पाप का घड़ा भरने वाला है। आगामी चुनाव में भाजपा की ऐसी स्थिति ये है कि उसके सभी मंत्री व विधायक चुनाव हार जाएंगे। उन्होंने ये भी घोषणा की कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अनुचित टोलों को हटाया जाएगा।

कांग्रेस में वापस आना चाहते कई सांसद 
तंवर ने दावा किया कि कई सांसद और नेता कांग्रेस में वापिस आना चाहते हैं। फिलहाल ऐसे नामों को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। एक-दो माह में ऐसे लोग कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। आप पार्टी के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बारे में उन्होंने कहा कि आप दिल्ली में पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। यह फर्जी बिल बनाने वालों की पार्टी है। इस पार्टी का हश्र पंजाब और गुजरात चुनाव की तरह होगा।