मारुति अर्टिगा सीएनजी का बीएस6 वर्जन लॉन्च,जानें शुरूआती कीमत और फीचर्स

खबरें अभी तक। मारुति कंपनी ने अर्टिगा सीएनजी के बीएस6 वर्जन को पेश कर दिया है। जिसकी शुरूआथी कीमत 8.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। पहले की तरह इस बार भी सीएनजी किट का ऑप्शन इसके वीएक्सआई वेरिएंट में ही दिया जाएगा।

बता दें कि बीएस6 सीएनजी किट के साथ पहले की तरह इसमें 1.5 लीटर के15 इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 नॉर्म्स के मुताबिक अपग्रेड होने के बावजूद भी अर्टिगा सीएनजी के आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में इसकी मोटर अब भी 92 पीएस की पावर और 122 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वैसे फिलहाल इस अपग्रेडेशन का असर इस एमपीवी के माइलेज फिगर पर जरूर पड़ा है जो कि 26.20 किमी/किलोग्राम से 26.08 किमी/किलोग्राम हो गया है।

मारुति अर्टिगा बीएस6 सीएनजी में दिए गए फीचर्स के बारें में विस्तार से आपको बताए तो पहले की तरह इसमें अब भी मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मोनोक्रोमैटिक टीएफटी, कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग पर लगे ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल बटन वाला ऑडियो सिस्टम दिए जाएंगे।

सेफ्टी फीचर्स- इस एमपीवी के सीएनजी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस एवं ईबीडी , आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ड रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड से लैस किया गया है।

वैसे मारुति जल्द ही 5-सीटर कार एस-प्रेसो का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने वाली है। बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद मारुति डीज़ल इंजन वाली कारें नहीं बनाएगी। ऐसे में कंपनी काफी तेज़ी से अपनी सभी कारों के पेट्रोल और सीएनजी वर्जन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड करने में लगी है।