उत्तराखंड में घूमने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, हेलीपैड से उड़ान योजना आज से शुरु

खबरें अभी तक। उत्तराखंड में सरकार ने आज से सस्ती हेली सेवा शुरू कर दी है जिसका शुभारम्भ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सहस्त्रधारा हेली पैड से किया। सस्ती हेली सेवा से आप घंटो का सफर मिनटों में तय कर पाएंगे

उत्तराखंड के लोगों और उत्तराखंड में घूमने वाले पर्यटकों के लिए खुशी की खबर है, अब उत्तराखंड के दुरस्त इलाकों में जाने के लिए आपको घंटो तक सड़क के रास्ते परेशान होने की जरूरत नहीं है। उत्तराखंड सरकार ने आपकी इस परेशानी को दूर कर दिया है। अब आप देहरादून से मात्र 3320 रुपए में गोचर और चिन्यालीसौड़ में हेलीकॉप्टर से मात्र 45 मिनट में पहुंच जाएंगे।

इसके लिए सरकार ने आज से देहरादून हेलीपैड से ये उड़ान योजना शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज उड़ान योजना के अन्तर्गत सहस्त्रधारा हैलीपैड से गौचर एवं चिन्यालीसौड़ के लिए हैली सेवा का फ्लैग ऑफ कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हैली सेवा शुरू होने से दूरस्थ क्षेत्रों को अत्यधिक लाभ पहुंचेगा। यह राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पर्वतीय क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं के समय यह सेवा बहुत ही लाभप्रद होगी।

केंद्र की उड़ान योजना के लिए सरकार की कोशिश है इसके अलावा और जनपदों को भी हैली सेवा के माध्यम से जोड़ा जाएगा हैली सेवाओं के शुरू होने से राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि इस योजना में केंद्र सरकार 80 फीसदी और राज्य सरकार 20 फीसदी सब्सिडी देगी, जिससे यात्रियों को सस्ती हेली सेवाएं मिल पाएगी। प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार का एक प्रयास है।

उत्तराखंड में पर्यटन के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाए जा रहे ताकि पर्यटन को बढ़ाया जा सके सस्ती हेली सेवा भी इसी कड़ी में एक बेहतर कदम है।