महिंद्रा एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ पेट्रोल वेरिएंट की पहली झलक आई सामने,जानें इसके दमदार फीचर्स

खबरें अभी तक। महिंद्रा एक्सयूवी300 में ज्यादा पावरफुल डायरेक्ट इंजेक्शन (डी.आई.) पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने ऑटो एक्सपो2020 में इसे शोकेस किया है। वहीं महिंद्रा ने एक्सयूवी300 में 1.2-लीटर टी-जीडीआई (टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन) पेट्रोल इंजन को भी पेश कर दिया है। यह इइंजन 130पीएस की अधिकतम पावर और 230एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में पूर्णरूप से सक्षम है। इसके मुताबिक तो यह एक्सयूवी300 के मौजूदा 1.2-लीटर टर्बो एमपीएफआई (मल्टी-पॉइंट फ्यूल इंजेक्शन) इंजन से 20पीएस/30एनएम का ज्यादा आउटपुट देने में कैपेबल है।

वहीं इस नए पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन भी दिया गया है। लेकिन कंपनी इसे एएमटी के साथ भी उतारेगी। हाल के लिए एक्सयूवी300 के केवल डीजल इंजन के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। पाठकों को जानकारी दें दें कि इस नए इंजन की पेशकश के साथ पुराने 1.2-लीटर एमपीएफआई इंजन की बिक्री भी जारी रहेगी। इस ज्यादा पावरफुल पेट्रोल इंजन को महिंद्रा, एक्सयूवी300 में एक नए वेरिएंट के साथ पेश करने वाली है। इस वेरिएंट को कंपनी ने “स्पोर्टज़” नाम दें दिया है।

वहीं यह नया स्पोर्टज़ वेरिएंट अन्य वेरिएंट्स की तुलना में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स लिए होगा। इनमें कार की बॉडी पर स्पोर्टी स्टीकर्स और रेड कलर का ब्रेक कैलिपर शामिल किए गए हैं। साथ ही, इसके इंटीरियर में भी एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील पर रेड कलर इन्सेर्ट्स दिए गए हैं। साथ ही कंपनी ने इस वेरिएंट में कोई नया फीचर्स शामिल नहीं किया है। इसमें एक्सयूवी300 के हालिया टॉप वेरिएंट- डब्ल्यू8 (ओ) की तरह 7-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलने आगे भी जारी रहेंगे।

बता दें कि महिंद्रा ने अब तक एक्सयूवी300 के इस पावरफुल वेरिएंट की लॉन्च डेट शेयर नहीं की है। लेकिन इसे मिड-2020 तक लॉन्च किया जाने का इशारा दें दिया है। वहीं इसके लॉन्च के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी300 सब-4 मीटर सेगमेंट में सबसे पावरफुल पट्रोल कार बन जाएगी। एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ की कीमत इसके मौजूदा टॉप वेरिएंट की तुलना में लगभग 50,000 रुपये अधिक रह सकती है। वर्तमान में इसके डब्ल्यू8 (ओ) वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 11.84 लाख रुपये रखी है।