टाटा ग्रेविटास इस साल दिवाली के आसपास होगी लॉन्च,जानें संभावित फीचर्स

खबरें अभी तक। टाटा मोटर्स  ने ग्रेविटास के लॉन्च से जुड़ी जानकारी हाल ही में शेयर की है। कंपनी के मुताबिक तो इस 7-सीटर एसयूवी कार को भारत में दिवाली 2020 से पहले लॉन्च किया जाना है।बता दें कि टाटा ग्रेविटास, हैरियर एसयूवी का 7-सीटर वर्जन है।

बता दें कि टाटा ग्रेविटास को कंपनी ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया है। लुक्स की बात की जाए तो टाटा ग्रेविटास सी-पिलर तक 5-सीटर हैरियर जैसी नजर आ रही है। इसके फ्रंट के बंपर ऊपर प्रोजेक्टर हेडलैंप्स को एलईडी डीआरएल्स के साथ पोज़िशन किया हुआ है। इसमें मशीन फिनिश 17-इंच अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम जैसे अतिरिक्त फीचर जोड़े हुए हैं। इसके इंटीरियर में एक नई रो शामिल करने के लिए पीछे वाले हिस्से को थोड़ा बढ़ा दिया गया है। वहीं पीछे की ओर इसमें बड़े क्वॉर्टर ग्लास, चौड़ी विंडस्क्रीन, नए डिज़ाइन के एलईडी टेललैंप्स, बंपर और टेलगेट दिए गए हैं।

इंटीरियर के बारें में कहे तो इसमें अधिकतर फीचर्स हैरियर वाले ही दिए हैं। इस अपकमिंग कार में 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, लैदर सीट और 6 तरह से पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है।वहीं बड़ा बदलाव ये है कि गाड़ी में तीसरी रो की सीटों पर देखने को मिलेगा। तीसरी रो पर इसमें ब्लोअर कंट्रोल्स के साथ एसी वेंट्स की सुविधा भी दी गई है। सेकंड रो में स्लाइडिंग फंक्शन के साथ कैप्टन सीट दी गई है। वहीं तीसरी रो में बेंच सीट दी गई है। इसमें कुल सात पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं। नेक्सन ईवी की तरह ही ग्रेविटास भी ई-सिम बेस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। यह टेक्नोलॉजी इंजन स्टार्ट-स्टॉप और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर को ऑपरेट करने में मददगार होगी।

वहीं टाटा ग्रेविटास में 2.0 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।वहीं  इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। बता दें कि टाटा ग्रेविटास का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500 और ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई 6-सीटर एमजी हेक्टर प्लस से होता दिखाई देगा।