हरियाणा सरकार ने राइस सेलर्स के गारंटी दस्तावेजों की जांच करवाने का लिया फैसला

खबरें अभी तक। हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के सभी राइस सेलर्स के गारंटी दस्तावेजों की जांच करवाने का फैसला किया है। दरअसल कैथल जिले में एक राइस शेलर के गायब हो जाने के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने यह फैसला किया है।

चंडीगढ़ में खाद्य आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने बताया कि कुछ दिन पहले कैथल जिले का आरजी एंटरप्राइज का मालिक गायब हो गया है। जब विभाग को इसका पता चला तो उसके गारंटी दस्तावेजों की जांच करवाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन कैथल में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में दस्तावेज गायब थे। इस पर विभाग ने मामले की जांच को लेकर पुलिस को सिफारिश कर दी है।

पीके दास ने बताया कि सीजन के दौरान आरजी इंटरप्राइजेज से 7000 मैट्रिक टन धान खरीदने का करार हुआ था लेकिन फिजिकल वेरिफिकेशन के दौरान चार हजार मैट्रिक टन धान कब मिला था। इसकी कीमत करीब 7 करोड़ रुपए है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में गारंटी दस्तावेजों को सुरक्षित रखने के लिए विभाग ने नया कदम उठाया है। अगले सीजन से सभी राइस सेलर्स के दस्तावेज स्कैन कर विभाग के सरवर में सुरक्षित रखे जाएंगे। ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर आसानी से दस्तावेज उपलब्ध हो सके।