दो बच्चों की माँ ने 17 साल के लड़के पर बनाया शादी का दवाब, कहा भाग कर शादी कर लो

ख़बरें अभी तक। हिमाचल के बिलासपुर से एक बेहद ही शर्मनाक वाक्य सामने आया है जहां एक शादीशुदा दो बच्चों की मां ने नाबालिग पर शादी का दवाब बनाया और उसे भागने की बात भी कही। जानकारी के अनुसार, बिलासपुर जिले के घुमारवीं थाना में नाबालिग लड़के के साथ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाई गई है। घुमारवीं थाने के अंतर्गत आने वाले गांव में महिला पर नाबालिग से शादी का दवाब बनाने का आरोप लगा है।

आरोपी महिला की उम्र 25 साल है, जबकि नाबालिग 17 साल का है और 12वीं में पढ़ता है। नाबालिग के परिजनों की शिकायत पर अब पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। पुलिस के अनुसार, नाबालिग लड़के के पिता ने थाने में शिकायत दी है कि गांव की एक महिला जबरदस्ती मेरे बेटे से छेड़छाड़ कर उस पर भागने का दबाव बनाती है। महिला से तंग आकर नाबालिग ने अपने परिजनों को यह बात बताई है।

आरोप है कि महिला नाबालिग को अक्सर उकसाती रहती हैं कि तुम भाग कर शादी कर लो। महिला लगभग एक साल से नाबालिग पर दबाव डाल रही है। इससे उनके बेटे की पढ़ाई भी बाधित हो रही हैं। महिला शादीशुदा है तथा उसके दो बच्चे भी हैं। घुमारवीं थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं डीएसपी राजेन्द्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि शिकायत के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही हैं। बिलासपुर की एसपी साक्षी वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की प़ड़ताल कर रही है।