सोलन: 10 माह पश्चात कुनिहार क्षेत्र में पुलिस थाने की मांग हुई पुरी

ख़बरें अभी तक। सोलन: प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के करीब 10 माह पश्चात कुनिहार क्षेत्र में थाना की मांग पूरी हो गई है। मंगलवार को कुनिहार शिमला मार्ग से एक किलोमीटर दूर गांव स्यंवा में किराए के भाव में थाने का विधिवत उद्घाटन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार द्वारा पूजा अर्चना के साथ किया गया। इस मौके पर दाड़लाघाट के डी एस पी प्रताप चंद, अर्की थाना इंचार्ज कर्म सिंह बतौर विशेष के रूप में उपस्थित रहे।

कुनिहार थाना इंचार्ज जीत सिंह, ए एस आई पूर्ण चंद व उनकी पूरी टीम द्वारा मुख्यातिथि डॉ शिवकुमार शर्मा व कुनिहार से आए सभी लोगों का भव्य स्वागत किया गया। अतिरिक्त्त पुलिस अधीक्षक ने आम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि सोलन पुलिस केवल नशाखोरों को सलाखों के पीछे ही नहीं धकेल रही, बल्कि इन्हें मुख्य धारा में लाने का भी प्रयास कर रही है। ताकि ये इस बुराई के रास्ते को छोड़कर अपना जीवन यापन सही ढंग से कर सके और अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा बने।

उन्होंने बताया कि सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल व एमएम अस्पताल एवं मैडिकल कालेज में चल रहे नशा निवारण केंद्र में करीब 1 हजार युवाओं की कॉउंसलिंग करवाकर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य सोलन पुलिस कर रही है। जिला मीडिया प्रभारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. शिव कुमार शर्मा ने कुनिहार में नये पुलिस थाना के उद्घाटन के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस थाना खुलने से क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना में प्राप्त अधिकारियों व कर्मचारी तैनात कर दिए गए हैं।

कुनिहार शहर से बाहर पुलिस थाना जाने के बारे में उन्होंने कहा कि कुनिहार के बीच मे पुलिस पोस्ट बनाई जाएगी जिस से पूरे क्षेत्र में निगरानी पहले की तरह व यातायात पर नियंत्रण रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस नशा के विरुद्ध तीन मुख्य बिंदुओं को मध्यनजर रखते हुए कार्य करती है। जिसमें जागरूकता, खोज एवं नशामुक्ति मुख्य है।