पानीपत की मेयर अवनीत कौर ने प्लांट का किया निरीक्षण

खबरें अभी तक। सोनीपत के गांव मुरथल के पास कचरे से 9 मेगावाट बिजली पैदा करने के लिए बनाया जा रहा प्लांट का पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्लांट के निर्माण में धीमी रफ्तार से कार्य होने के कारण जे.बी.एम. के अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

अवनीत कौर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अभी तक काम 50 प्रतिशत ही पूरा हुआ है। प्लांट में पहुंचने के बाद मेयर ने कई जगह पर पौधारोपण किया है। जानकारी के अनुसार सितम्बर-2017 में जे.बी.एम. का सरकार के साथ करीब 180 करोड़ रूपए का एग्रीमेंट हुआ था। इस दौरान पानीपत व सोनीपत का कचरा प्रबंधन के लिए प्लांअ बनाने की योजना बनी है।

कंपनी के सी.ई.ओ. अविषेक ने बताया कि इस तरह के देश में 5 प्लांट बनने है जबकि यह प्लांट प्रदेश का पहला प्लांट हैं। उन्होंने बताया कि पानीपत की मेयर अवनीत ने बॉयलर, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व गैस क्लीनिंग सिस्टम के बारे में गहनता से जानकारी ली है।

प्लांट के जल्द शुरू होने से होगा फायदा

सोनीपत, समालखा, गन्नौर व पानीपत की सडक़ों पर कूड़ा न फैले इसके लिए सरकार के साथ जे.बी.एम. कंपनी का एग्रीमेंट हुआ है। लेकिन काम अभी तक 40 से 45 प्रतिशत ही हुआ है। प्लांट के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं, प्लांट के शुरू होने के बाद कूड़े से बिजली, खाद व टायल बनाई जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को स्वच्छ बनाने का जो संकल्प लिया है उस पर वह पूरी तरह से काम कर रहे हैं।