“सूत्रधार डांसिंग डैफोडिल्स सीजन-8” का समापन ग्रैंड फिनाले के रूप में हुआ

खबरें अभी तक। कुल्लू के ढालपुर स्थित देवसदन में सूत्रधार कला संगम द्वारा “सूत्रधार डांसिंग डैफोडिल्स सीजन-8” का समापन समारोह ग्रैंड फिनाले के रूप में किया गया। इस कार्यक्रम में 4 वर्ष से 16 वर्ष की आयु के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में राम सिंह उपाध्यक्ष एच.पी.एम.सी. ने शिरकत की। मुख्यातिथि को संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन द्वारा कुल्लवी परम्परा अनुसार शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।  सूत्रधार कला संगम में सवा महीने तक नृत्य एवं कराटे प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था।

इस प्रशिक्षण के उपरांत समापन समारोह में इन प्रशिक्षुओं द्वारा मुख्यतिथि का एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी गई। संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने देवसदन के साथ बने अटल सदन को जल्द से जल्द चलवाने के बारे भी मुख्यातिथि से अपील की। कार्यक्रम में मुख्यातिथि राम सिंह ने अटल सदन को इसी माह में सुचारू रूप से विविध गतिविधियों को चलवाने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में सूत्रधार आधुनिक नृत्य अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक सुरेश बौध के द्वारा विभिन्न प्रशिक्षकों के द्वारा 4 ग्रुप बनाये गए थे, जोकि वर्षा बूगीबाउंसर, टविंकल सुपर स्पार्कल, तेजिन्द्र थंडरिंग किड्स तथा पल्लवी क्रिस्टल क्वीन के नाम से रखे गये।

इन सभी चार ग्रुपों के प्रशिक्षक वर्षा, ट्विंकल, तेजिन्द्र व पल्लवी ने अपने-अपने प्रशिक्षुओं को तैयार करके ग्रुप डांस, ट्राईयो तथा गुरू शिष्य राउंड में एक दुसरे ग्रुपों के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसमें इन सभी बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई और सभी दर्शकों ने खूब सराहा। साथ ही इस कार्यक्रम की मुख्य आकर्षक प्रतियोगिता डैफोडिल्स रिश्ते राउंड रही जिसमें अभिभावकों ने बच्चों के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में पं० विद्यासागर शर्मा, सीमा शर्मा तथा प्रियंका मधान ने निर्णायक मण्डल के रूप में अपनी भूमिका निभाई तथा संस्था द्वारा इन्हें भी सम्मानित किया गया।

इस प्रतियोगिता के ग्रुप डांस में ट्विंकल सुपर स्पार्कल का दल,ट्राईयो राउंड में वर्षा बूगी बाउंसर का दल, गुरू शिष्या राउंड में ट्विंकल सुपर स्पार्कल का दल तथा डैफोडिल्स रिश्ते राउंड में श्रेया व मोनिका को बेहतर प्रदर्शन करने का ख़िताब मिला। इन सभी प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ दल का ख़िताब ट्विंकल सुपर स्पार्कल के दल को मिला।