POCO X2 कल होगा भारतीय बाजार में लॉन्च,फीचर्स वाकई है जबरदस्त

खबरें अभी तक। POCO के लिए कल का दिन यानि 4 फरवरी बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि Xiaomi से अलग होकर POCO इंडिपेंडेट तौर पर अपना पहला स्मार्टफोन POCO X2 लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले POCO ने Xiaomi के सब ब्रांड के रूप में POCO F1 को लॉन्च किया था। लेकिन अब हाल ही में POCO अपने ब्रांड के तहत POCO X2 लॉन्च करेगी। बता दें कि यह एक गेमिंग स्मार्टफोन होगा। वैसे कंपनी लॉन्च से पहले फोन के कुछ फीचर्स का भी खुलासा कर चुकी है। वहीं यह फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर भी लिस्ट भी किया जा चुका है।

वहीं POCO X2 को भारतीय बाजार में दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाना है। फोन का लॉन्च लाइव इवेंट आप कंपनी के आधिकारिक फेसबुक और ट्वीटर अकाउंट के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर भी देख सकते है। वैसे बता दें कि सामने आ रही और लीक्स और खुलासे के आधार पर कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को मिड-बजट रेंज में लॉन्च करने वाली है।

वहीं हाल ही में POCO ने अपने आधि​कारिक ट्वीटर अकाउंट पर POCO X2 से जुड़ा एक टीजर शेयर किया था। जिसमें साफ किया गया था कि यह फोन गेम बूस्टिंग लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ मार्किट में उतारा जाएगा। मतलब POCO X2 अपने यूजर्स को बेहतरीन गेमिंग का अनुभव देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं Flipkart पर ​हुई लिस्टिंग में जानकारी दी गई है कि यह फोन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ उपलब्ध होगा। साथ ही यह फोन Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर से लैस होगा।

वहीं पिछले दिनों POCO X2 स्मार्टफोन Geekbench पर लिस्ट किया गया था। जिसमें इसके कई फीचर्स की जानकारी दी गई ​थी। लिस्टिंग की मानें तो पावर बैकअप के लिए इसमें 27W फास्ट चार्जिंग फीचर का यूज किया जा सकता है। लेकिन फिलहाल इसकी बैटरी क्षमता से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं कंपनी इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। फोन का एक वेरिएंट 6 जीबी रैम और दूसरा 8 जीबी रैम के साथ भारतीय बाजार में दस्तक देगा। Android 10 ओएस पर पेश होने वाले इस फोन में फोटोग्राफी के लिए Sony IMX686 सेंसर का उपयोग किया जा सकता है।