टाटा हैरियर ऑटोमैटिक से जुड़ूूी ये जानकारी आई सामने,इन खास फीचर्स से होगी लैस

खबरें अभी तक। टाटा मोटर्स हैरियर एसयूवी के ऑटोमैटिक वेरिएंट को जल्द ही ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश करने वाली है। साथ ही इसे एक्सपो में लॉन्च भी किए जानें की बात सामने आई है। बीते कुछ समय पहले ही हैरियर ऑटोमैटिक के इंटीरियर की तस्वीरें भी लीक हुई थी, वहीं अब कंपनी ने इस अपकमिंग कार की टीज़र इमेज जारी कर इसकी कई जानकारियों का खुलासा भी किया है।

जिसको लेकर चर्चाएं हैं कि कंपनी हैरियर एसयूवी के नए टॉप वेरिएंट एक्सजेड+ में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का ऑप्शन देने पर विचार कर रही है। साथ ही कहा जा रहा है कि इस वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। साथ ही कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज के मुताबिक एक्सज़ेड+ वेरिएंट में ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम (इनसाइड रियर व्यू मिरर), पैनोरमिक सनरूफ और पावर ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

अगर बात करें इसके कलर वेरिएंट की तो इसे ब्लैक रूफ के साथ नए रेड एक्सटीरियर कलर में पेश किया जाएगा। राइडिंग के लिए इसमें 18-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। वहीं हाल ही में लॉन्च हुई नेक्सन फेसलिफ्ट की तरह इसमें भी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। वहीं इसमें मौजूदा हैरियर की तरह थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री, सर्कुलर ड्राइव मोड़ सिलेक्टर और पुल टाइप हैंडब्रेक जैसे फीचर्स भी दिए जाने की संभावना हैं।

वहीं हैरियर के ऑटोमैटिक वेरिएंट में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इंजन के साथ इसमें हुंडई का 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी दिए जाने की बात सामने आई है। वहीं अगर टीज़र इमेज की मानें तो नई हैरियर 170 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगी। वहीं वर्तमान में हैरियर की पावर 140 पीएस है। इसके मुताबिक तो यह एमजी हेक्टर और जीप कंपास के बराबर पावरफुल हो जाएगी। हालांकि, कार में दिया जाने वाला इंजन मौजूदा मॉडल की तरह ही 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ऐसी खबर आ रही है।

वहीं अगर बात करें इसकी कीमत की तो हैरियर एक्सजेड प्लस की कीमत हालिया टॉप वेरिएंट एक्सज़ेड से करीब एक लाख रुपए ज्यादा होने की बात सामने आई है। अगर बात करें इसके कंपेरिजन की तो वह एमजी हेक्टर, जीप कंपास, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट से होता दिखाई देगा।