मंडी जिला में विवाहिता से मारपीट मामला: वीडियो वायरल होने के बाद समर्थन में आ रहे महिला संगठन

ख़बरें अभी तक। मंडी जिला में विवाहिता से मारपीट मामले में महिला संगठन पीड़िता को समर्थन दे रहे हैं। अब अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने पीड़िता के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। समिति की सदस्यों ने एएसपी मंडी पुनीत रघु को ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राज्य उपाध्यक्ष जैवंती का कहना है कि महिला के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया जाए।

साथ ही उसके खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की धाराएं भी जोड़ी जाएं। जैवंती ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त धाराओं के तहत मुकद्मा दर्ज होना चाहिए और उनकी जमानत रद्द कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सरकारें दे रही हैं। इसके विपरीत महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं।

जैवंती ने कहा कि यदि समिति की चार मांगों पर 72 घंटों के भीतर प्रशासन गौर नहीं करता है तो उन्हें मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर अनदेखी पर समिति के सदस्य सीएम जयराम ठाकुर से भी मुलाकात करेंगे और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे। जैवंती ने साफ किया है कि इस मामले में कत्तई भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और हर स्तर पर समिति महिलाओं के हकों के लिए खड़ी रहेगी।

बता दें कि बीते 26 जनवरी को औट क्षेत्र की एक महिला ने अपने पति व सास पर बेहरमी से पिटाई करने के आरोप लगाए थे। महिला के शरीर पर पिटाई के बाद के निशान का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ और काफी चर्चा में रहा। सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले में एसपी मंडी को कार्रवाई के आदेश दिए थे। मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें कोर्ट से सशर्त जमानत पर रिहा किया गया है। अब इस मामले में महिला संगठन पीड़िता के पक्ष में उतर रहे हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।