नीतीश कुमार और अमित शाह दिल्ली के चुनावी मैदान में पहली बार एक साथ मंच करेंगे साझा

खबरें अभी तक। बिहार के सीएम व जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार दिल्ली के चुनावी मैदान में एक साथ मंच पर दिखेंगे। बता दें कि जदयू प्रमुख नीतीश कुमार और अमित शाह जेडीयू कैंडिडेट शैलेंद्र कुमार के समर्थन में आने वाली 2 फरवरी को दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र में एक संयुक्त रैली को संबोधित करने वाले है। जैसा कि आप सभी जानते ही है कि आजकल राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में जोर शोर से जुटी हैं।

वहीं इसी बीच अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ ही मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। बता दें कि नीतीश कुमार और अमित शाह 2 फरवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में साझा रैली करेंगे। फिर इसी दिन शाम 4 बजे नीतीश कुमार और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा संगम विहार में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे।

खबरों के मुताबिक तो ऐसा पहली बार होगा कि जब नीतीश कुमार अमित शाह के साथ किसी चुनावी रैली में मंच साझा करते नजर आएंगे। वहीं नीतीश कुमार दिल्ली चुनाव में बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जनसभा को संबोधित करेंगे। नीतीश कुमार की पहली रैली बुराड़ी में करीब 12 बजे होगी तो वहीं दूसरी रैली शाम 4 बजे संगम विहार में होनी है। संगम विहार में नीतीश कुमार के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे।

यह पूरी जंग दोनों पार्टियों की दिल्ली में बिहारी वोटरों का मत हासिल करने की है। इसिलिए अगर नीतीश कुमार चुनावी मैदान में अमित शाह के साथ उतरेंगे तो बड़ा असर देखने को मिलने की पूरी संभावना है। जदयू ने संगम विहार सीट से कैंसर विशेषज्ञ व पूर्व विधायक डॉ एस.सी.एल गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार चुनावी जंग लड़ रहे है।

इन सबके पीछे यही कहा जा रहा है कि नीतीश के बीजेपी नेताओं के साथ चुनाव प्रचार करने में दिल्ली में दोनों दलों की संभावना बढ़ेगी। जिससे बिहार में गठबंधन में मिठास आएगी।  जिसका सीधा-सीधा असर बिहार चुनाव में पड़ता नजर आएगा। जानकारी दें दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होने हैं। वहीं 11 फरवरी को नतीजे सामने आएंगे।