एक बार फिर दुष्यंत चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लिया निशाने पर

खबरें अभी तक। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एसवाईएल मामले में पंजाब सरकार और पंजाब के राजनीतिक दलों के रुख की निंदा की है। सिरसा पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एसवाईएल पर पंजाब सरकार का रुख अति निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार , सर्वोच्च न्यायालय और संविधान से ऊपर नहीं है। हरियाणा सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप का इंतजार कर रहा है। सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद ही हरियाणा को उसके हिस्से का पानी मिल सकेगा। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम सहित कई मुद्दों पर सिरसा में अपने आवास पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर एक बार फिर निशाना साधा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर 33 बिंदुओं पर सहमति बनी हुई है। जो कमेटी बनाई गई थी वह इस पर जिस प्रकार का निर्णय लेगी उसी के हिसाब से तमाम मुद्दों पर कार्रवाई होगी। बीजेपी -जेजेपी गठबंधन हरियाणा के हितों के लिए काम करेगा।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को सिरसी ग्राम पंचायत को लालडोरा मुक्त करने की ऐतिहासिक घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर जिले के पांच -पांच गांवों को डिजिटल मैपिंग के जरिए लाल डोरा मुक्त करने का कार्य किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के 138 गांवों को सीवरेज लाइन से जोड़ने की महत्वाकांक्षी परियोजना भी लाई जाएगी।

जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम द्वारा किए जा रहे राजनीतिक हमलों पर अधिक कुछ कहने से बचते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह संगठन का आंतरिक मामला है और संगठन ही इस पर निर्णय लेगा।

दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय को लेकर भी उन्होंने इसे संगठन का सामूहिक निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि वे दिल्ली चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करेंगे। दुष्यंत ने दोहराया कि चाबी, चप्पल व कप प्लेट चुनाव चिन्ह नहीं मिलने के चलते संगठन ने दिल्ली चुनाव में न उतरने को लेकर निर्णय लिया था। साथ ही भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जेजेपी को बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव में भागीदारी करने की बात कही थी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के धान घोटालों को लेकर दिए जा रहे बयान पर भी दुष्यंत चौटाला ने निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने धान घोटाले की सीबीआई से जांच करने की बात रखी थी। इस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2 बार प्रदेश में धान की फिजिकल वेरीफिकेशन करवाई गई है और आगे भी यह प्रक्रिया जारी रह सकती है।

हुड्डा द्वारा सरकार गिरने को लेकर दिए जा रहे बयान पर एक बार फिर उपमुख्यमंत्री ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हुड्डा को जेजेपी फोबिया है। इस फोबिया से त्रस्त हुड्डा इस प्रकार के बयान दे रहे हैं। उन्हें इस फोबिया से बाहर निकलना चाहिए। हुड्डा को जेजेपी- बीजेपी गठबंधन की बजाय कांग्रेस की चिंता करनी चाहिए अन्यथा उनके विधायकों की संख्या 31 से घटकर 21 ही रह जाएगी।

विधायक बलराज कुंडू मामले में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहले ही कह चुके हैं कि भ्रष्टाचार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा । विधायक कोई भी आरोप लगाते हैं उसकी निष्पक्षता से जांच होगी।