2020 हैरियर की पहली झलक आई सामने,सनरूफ सहित इन स्पेशल फीचर्स से है लैस

खबरें अभी तक। टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी 2020 हैरियर की टीजर इमेज जारी की है। बता दें कि कंपनी द्वारा प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज, फेसलिफ्ट नेक्सन, बीएस6 टियागो और 2020 नेक्सन फेसलिफ्ट के लॉन्च इवेंट में इस कार की पहली झलक दिखाई है।

वहीं कंपनी द्वारा जारी इमेज के मुताबिक तो 2020 टाटा हैरियर में अब ब्लैक रूफ के साथ नए रेड एक्सटीरियर कलर का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिलेगा। वहीं टाटा हैरियर के दीवानों के लिए अब इस एसयूवी में सनरूफ और बड़े अलॉय का फीचर भी एड किए जा रहे है,जो इसके ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है।

साथ ही हैरियर के हालिया टॉप मॉडल में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए हैं। वहीं अब इसमें इससे भी बड़े अलॉय व्हील मिलेंगे। जिनका साइज़ 18 इंच के आस-पास है। अगर बात करें 2019 हैरियर की तो इसे बिना सनरूफ के लॉन्च किया गया था। लेकिन बाद में यह फीचर एसेसरीज़ के रूप में इसमें शामिल कराया गया था। लेकिन अब 2020 हैरियर में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ ग्रहकों को खूब लुभाएगा। जिसके चलते यह मुख्य प्रतिद्वंदी एमजी हेक्टर को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

वहीं इस नई टाटा हैरियर में फिएट से लिया गया 2.0 लीटर डीज़ल इंजन ही दिया गया है। वैसे तो नई हैरियर में यह इंजन बीएस6 (BS-6) नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेडेड मिलेगा। लेकिन इसके साथ ही कंपनी इस अपकमिंग कार में पहली बार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने वाली है। खास बात तो ये है कि इन अपडेट्स के बाद टाटा हैरियर पहले से ज्यादा महंगी होने की पूरी संभावना है। साछथ ही आपको बता दें कि ये तमाम फीचर्स नए वेरिएंट एक्सज़ेड प्लस (Harrier XZ+) में भी ग्राहकों को उपलब्ध होंगे।

फिलहाल टाटा हैरियर की कीमत 13.43 लाख रुपये से लेकर 17.3 लाख रुपये के बीच में है। पहले की तरह न्यू टाटा हैरियर का मुकाबला एमजी हेक्टर, जीप कंपास, हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और महिंद्रा एक्सयूवी500 से ही होगा। खबर है कि टाटा मोटर्स नई हैरियर को ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक तो इसी दौरान कंपनी 7-सीटर हेक्टर को भी लॉन्च कर सकती है। लेकिन इस बार इसका नाम ग्रेविटास होगा। इसे इसी नाम से मार्किट में उतारा जाएगा।