हमीरपुर: नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर में नौकरी के नाम पर ठगी करने के मामलों में बढोतरी हो रही है। ताजा मामले में जिला के भोंरज में एक युवती को पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पीडित युवती ने भोरंज थाना में की है जिस पर पुलिस ने आरोपी को पकडने के लिए छानबीन तेज कर दी है। एसपी अर्जित सेन के अनुसार पीडिता को नौकरी लगाने के लिए सवा दो लाख रूपये की ठगी की गई है।

पुलिस थाना भोरंज के तहत नौकरी लगवाने के नाम पर सवा दो लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती के पिता को जब इस ठगी का पता चला तो उसने इस संबंध में पुलिस थाना भोरंज में शिकायत दर्ज करवाई है। रमेश चंद निवासी गांव दरुण डाकघर पट्टा तहसील भोरंज ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वर्ष 2017 में सुनील कुमार पुत्र नरेश कुमार गांव दसमाईं डाकघर लदरौर तहसील भोरंज जिला हमीरपुर ने उसकी बेटी को पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और कहा कि इसके लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के रूप में 2,20,000 रुपये देने होंगे।

इसकी एवज में उसने फर्जी ऑफर लेटर दे दिया। वह सुनील कुमार के झांसे में आ गया और उसने 2,20,000 रुपये सुनील कुमार के खाते में जमा करवा दिए, लेकिन बेटी को बैंक से नौकरी के संबंध में कोई भी कॉल न आने पर उसे शक हुआ तो सुनील कुमार से पूछताछ की। इसके बाद सुनील कुमार टालमटोल करने लगा। तब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है। इस पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि लैटर को कब्जे में लेकर आगे की तफतीश जारी है उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा समय समय पर जागरूक किया जाता है कि किसी के बहकावे में ना आए लेकिन फिर भी ऐसे मामले पेश आने पर पुलिस विभाग द्वारा उचित कार्रवाई की जाती है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।