सीएम-गृहमंत्री के बीच दूसरे विभागों को लेकर भी बढ़ सकता है विवाद

खबरें अभी तक। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच CID विवाद के बाद अब निकाय विभाग को लेकर भी विवाद हो सकता है. CID  डिपोर्टमेंट विज के गृह विभाग से अलग करने की अटकलों के बीच खबर ये है कि शहरी निकाय विभाग में विज की पावर कम करने की बात चल रही है. अगर ऐसा हुआ तो फिर से विवाद पैदा होने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सभी नगर निगमों के मेयर और आयुक्तों की बैठक हुई. लेकिन बैठक से कैबिनेट मंत्री अनिल विज नदारद थे.

लेकिन बात सिर्फ गृह विभाग और निकाय विभाग की नहीं है. बल्कि विज के स्वास्थ्य विभाग को लेकर भी जानकारी निकल कर सामने आ रही है. कि स्वास्थ्य महकमे से जुड़ी 750 डॉक्टर्स की भर्ती रद्द करने की जानकारी भी कैबिनेट मंत्री अनिल विज के पास नहीं है.

ऐसा नहीं है कि CID विवाद और दूसरी बातों की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को नहीं है. क्योंकि खुद अनिल विज इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि वो आलाकमान को सब बातों की जानकारी दे चुके हैं. लेकिन केंद्रीय नेतृत्व का इस मसले को ना सुलझाने के पीछे बड़ा कारण दिल्ली विधानसभा चुनाव हो सकता है.

अब इन सारी बातों को देखा जाए. तो सीएम-गृह मंत्री के बीच CID विभाग से निकला विवाद आने वाले समय में दूसरे विभागों के विवाद से जुड़कर बड़ा विवाद बन सकता है.