कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एडीओ को किया निलंबित

खबरें अभी तक। कृषि मंत्री जेपी दलाल इन दिनों अपने हलके लोहारू में धन्यवाद दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान कृषि मंत्री ने शुक्रवार को किसानों की शिकायत पर काम में कोताही बरतने पर एक एडीओ को निलंबित कर दिया। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा किसान हितेषी सरकार है। किसाने की ओलावृष्टि से हुए नुकसान की पूरी भरपाई की जाएगी और सब्जियों का नुकसान होने पर भरपाई के लिए जल्द बिमा योजना शुरु की जाएगी।

बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल हलके के दौरे कर ग्रामिणों द्वारा जीत दिलाकर विधानसभा पहुंचाने पर धन्यवाद कर रहे हैं। अपने धन्यवादी दौरे के दौरान वो ग्रामिणों की समस्याएं भी सुन रहे हैं। साथ ही कृषि मंत्री अपने विभाग व सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। अपने दौरों के दौरान शुक्रवार के कृषि मंत्री को ढाणी ढोला के किसानों ने एडीओ सोमबीर द्वारा कोताही बरतने की शिकायत मिली। जिसके बाद मंत्री ने एडीओ सोमबीर को निलंबित कर दिया।

मीडिया से रूबरू हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बीते दिनों हुई ओलावृष्टि को लेकर किए सवाल पर कहा कि भाजपा सरकार किसान हितेषी सरकार है। जिन किसानों को नुकसान हुआ है उनके पूरे नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। किसानों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। वहीं उन्होने कहा कि जल्द ही सब्जियों के नुकसान की भरपाई के लिए भी बिमा योजना शुरु की जाएगी। एसवाईएल को लेकर जेपी दलाल ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस हो या इनेलो जब भी ये पार्टियां सत्ता से बाहर होती हैं तो ये एसवाईएल के नाम पर लोगों को बहकाती हैं, जबकि सत्ता में रहते एसवाईएल की इन्हे याद नहीं आती।

वहीं अपने संबोधन में कृषि मंत्री ने कहा कि मेरा प्रयास है कि लोहारू हलका प्रदेश से सभी हलकों में सबसे आदर्श हलका बने। उन्होने कहा कि मैं चाहता हूं कि यहां हर किसी का काम बिना किसी की सिफारिस के, बिना रिश्त के और नेताओं के चम्मचों के बिना हो।