शुरू हुआ खिलाड़ियों का महाकुंभ, 27 राज्यों से 432 खिलाड़ी पहुंचे झज्जर

खबरें अभी तक। झज्जर में आज से 65वें सीबीएससी नेशनल स्कूल गेम्स खेलने के लिए देशभर के अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों का महाकुंभ शुरू हो गया है। 27 राज्यों और विभिन्न एजेंसियों से जुड़ी टीमें झज्जर और बहादुरगढ़ में अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप खेलने के लिए पहुंच चुकी हैं। इनमें 432 खिलाड़ी और उनके कोच शामिल है। यह पहला मौका है, जब हरियाणा में स्कूल फेडरेशन ऑफ इंडिया अंडर-19 क्रिकेट नेशनल चैंपियनशिप की जा रही है।

हरियाणा की टीम का सिलेक्शन पहले ही झज्जर के कोच और को ऑर्डिनेटर राकेश चोपड़ा की अगुवाई में किया जा चुका है। जिसमें से चार खिलाड़ी झज्जर जिले के हैं। एसजीएफआई के निर्देश पर 27 टीमों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। झज्जर जिले के 10 क्रिकेट ग्राउंडों पर लगातार खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे और 20 जनवरी को फाइनल मैच  खेला जाएगा। आज एसआर सेंचुरी स्कूल के खेल मैदान पर केरल और दादर नागर हवेली राज्य की टीम का मैच हुआ है।

जिसमें केरल की टीम न पहले बैटिंग करते हुए 164 रन बनाए। वहीं दादर नागर हवेली की टीम 91  रन बना कर ऑल आउट हो गई। इस प्रकार पहला मैच केरल की टीम में बड़ी आसानी से जीत लिया। इन खेलों को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए शिक्षा विभाग की टीम जी जान से जुट गई है। वहीं खिलाड़ी भी जीत हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।