प्याज का दाम हुआ कम, सब्जियों के दामों में भी आई नर्मी

खबरें अभी तक। देश सहित हिमाचल प्रदेश में भी प्याज़ के दाम बहुत अधिक बढ़ गए थे। प्याज़ का दम 100 के पार पहुँच चूका था और लोगों को जल्द दाम कम होने की उम्मीद नहीं थी। जिसको लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों सहित आमजनता में रोष था और जगह -जगह पर धरने प्रदर्शन हो रहे थे। लेकिन राहत कि बात यह हैं कि लोहड़ी और मकर सक्रांति जैसे त्यौहार आते ही प्याज़ सहित अन्य सब्ज़ियों के दाम लुढ़क गए हैं। वहीं जिला कुल्लू में अगर प्याज़ के दाम की बात करें तो यहाँ भारतीय प्याज़ 60 रूपये किलो व अफगानी प्याज़ 40 रूपये किलो बिक रहा है। साथ ही फूलगोभी ,बंद गोभी , गाजर , घीया , लोकी आदि सब्ज़ी के दामों में कमी आई है।

वहीं प्याज़ सहित सब्ज़ियों के दामों में आई गिरावट से आमलोग खासकर महिलाएं बहुत खुश है और जिला कुल्लू के सरवरी , ढालपुर , भुंतर , मौहल , शमशी आदि जगह के सब्ज़ी विक्रेताओं के चेहरे भी खिल उठे है। सब्ज़ी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज़ व अन्य सब्ज़ियों के दामों में कमी के चलते बहुत अच्छा व्यापार हो रहा है और साथ में त्यौहारी सीज़न होने के चलते लोगों को भी महंगाई से राहत मिली है और लोग जमकर खरीददारी कर रहे है।

सब्ज़ी विक्रेता संजू ने कहा कि त्योहारों के लिए सब्ज़ी के दामों में राहत मिल गयी है। प्याज़ के दाम भी कम हो गए है। भारतीय प्याज़ 60 रूपये किलो और अफगानी प्याज़ 40 रूपये किलो बिक रहा है। दाम कम होने के कारण आम लोगों को राहत मिल गयी है और लोग सब्ज़ियां खरीद रहें हैं।