प्रदेशभर में स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस युवा दिवस के रूप में मनाया गया

खबरें अभी तक। प्रदेशभर में आज रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित शालीमार ग्राउंड से रन फॉर यूथ मैराथन का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अपने कर कमलों द्वारा किया। इस अवसर पर पंचकूला के पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह, पंचकूला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पंचकूला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने मैराथन में स्वयं भाग लेकर आम नागिरकों का हौंसला बढ़ाया।

देश को पूरे विश्व में नई पहचान देने वाले स्वामी विवेकानंद जी की जयंती आज पूरे देश में युवा दिवस के तौर पर मनाई जा रही है। इस मैराथन में शहर के लगभग हजारों छात्र-छात्राओं, युवाओं, पुरूषों व महिलाओं ने भाग लिया। मैराथन की शुरूआत विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवाओं के अंदर जागृति पैदा करने के लिए, युवाओं को संदेश देने के लिए जो संदेश स्वामी विवेकानंद जी ने शिकागो के अंदर सैकड़ों वर्ष पहले दिया था, उस संदेश को आगे बढाने के लिए प्रचारित व प्रसारित करने के लिए और युवाओं के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए आज यह युवा मैराथन का आयोजन पंचकूला में हुआ है।

उन्होंने सभी अधिकारियों को इस सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने हजारों युवाओं ने बड़े अनुशासनत्मक ढंग से दौड़ में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा उत्साह व उमंग देखकर लगता है कि आज युवाओं के हाथ में हमारा देश पूरी तरह सुरक्षित है।