पीएम मोदी का आज दो दिवसीय कोलकाता दौरा,राजभवन के आसपास धारा 144 लागू

खबरें अभी तक। चुंकि आप जानते ही होंगे कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर पश्चिम बंगाल में टीएमसी के भारी विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं अब इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता रवाना हो रहे हैं। अपने दौरे के दौरान पीएम कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर समारोह में शामिल होंगे तथा चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

वहीं शाम को पीएम मोदी और ममता बनर्जी की राजभवन में मुलाकात होनी है। लेकिन दुसरी ओर प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन का निर्णय लिया है। वहीं जैसा कि आप सभी जानते ही है कि पीएम मोदी की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब नागरिकता कानून और एआरसी को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार में तनातनी बनी हुई है।

इतना ही नही बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार तो निर्धारित समय के अनुसार शनिवार को शाम करीब चार बजे प्रधानमंत्री के कोलकाता पहुंचने के बाद दोनों नेताओं के बीच एक बैठक होगी। लेकिन दूसरी ओर इस  अधिकारियों की तरफ से बैठक के एजेंडे को लेकर कोई  खुलासा नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है। यह इस कारण हो रहा है क्योंकि छात्र भारी विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री तक संदेश पहुंचाना चाहते है। छात्रों की योजना है कि वे राजभवन के पास पहुंचें जहां पीएम मोदी का रुकने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री की यात्रा ऐसे समय पर हो रही है कि जब केंद्र सरकार ने सीएए की अधिसूचना जारी कर दी है।