CM मनोहर लाल का पंचकूला दौरा, महिलाओं-बच्चों की सुरक्षा को लेकर होगा कार्यक्रम

खबरें अभी तक। हरियाणा पुलिस द्वारा पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो व इंडियन पुलिस फाउंडेशन इंस्टीट्यूट (आईपीएफआई) के सहयोग से आज पंचकुला के सेक्टर -1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में “महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा” विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाई बहन के रिश्तों पर बोलते हुए कहाकि सगोत्र विवाह को लेकर जैसा खाप कहती थी वह सगोत्र विवाह साइंटिफिकली प्रूव हो चुका है ,आपसी भाईचारा होना चाहिए । उन्होंने कहाकि  गुजरात में भी एक गांव के अंदर लड़का लड़की एक दूसरे को भाई-बहन करके बोलते हैं।

सीआईडी विवाद पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहाकि  कुछ टेक्निकल इश्यू है ओर चौधरी देवीलाल के समय भी सीआईडी और इंटेलिजेंस मुख्यमंत्री के पास था ,मनीराम गोदारा को भी सीआईडी नहीं दिया गया था। इंटेलिजेंस इसमें टेक्निकल लेकुना ( खामियां)  है जिसे निकलने के बाद इसका समाधान हो जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहाकि सगोत्र विवाह की व्यवस्था को बनाए रखेंगे तो महिलाओं के विरूद्ध अपराध कम होंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहाकि सगोत्र विवाह को लेकर जैसा खाप कहती थी वह सगोत्र विवाह साइंटिफिकली प्रूवन हो चुका है ,आपसी भाईचारा होना चाहिए । उन्होंने कहाकि गुजरात में भी एक गांव के अंदर लड़का लड़की एक दूसरे को भाई-बहन करके बोलते हैं।