सिरमौर: बर्फबारी से बंद पड़ी सड़कों बहाल करने में जुटा प्रशासन

ख़बरें अभी तक। जिला सिरमौर के ऊपरी इलाकों में सभी सड़कें यातायात के लिए पूरी तरह से अवरुद्ध है। सड़कों को बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग की दर्जनों जेसीबी मशीनें सड़कों से बर्फ हटाने के काम में जुटी हुई है। उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि सड़क बहाली को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है उन्होंने कहा कि बर्फबारी के दौरान बिजली व पेयजल समस्या को बहाल करने के लिए भी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि लोगों को परेशानी ना उठानी पड़े।

बर्फ बारी के बाद क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त है, स्थानीय लोगों का कहना है कि खासकर यातायात ठप होने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि जल्द सड़क व्यवस्था को बहाल किया जाए। बर्फबारी के कारण कई इलाक़ो में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है व पेयजल लाइनें जाम होने से पेयजल संकट भी पैदा हो गया है।

बर्फबारी के बाद हरिपुरधार में अभी भी दर्जनों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए है। पर्यटक बर्फबारी के बीच जमकर मौज मस्ती कर रहे है। बर्फबारी के बाद अब मैदानी इलाकों से भी लोग पहाड़ों का रुख करने लगे है। क्षेत्र में 2 दिन लगातार हुई बर्फबारी के बाद 2 से 3 फुट हिमपात हुआ है ऐसे में यहां सड़कों की बहाली में लंबा वक्त लग सकता है।