कड़कड़ाती ठंड में युवाओं को शपथ पत्र के लिए लगानी पड़ी दौड़

ख़बरें अभी तक। ऊना के इंदिरा मैदान में आज से शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने आये बिलासपुर जिला के युवाओं को भर्ती के दौड़ से पहले एक और दौड़ लगानी पड़ी। वो दौड़ थी शपथ पत्र की। दरअसल इस बार भर्ती कार्यालय द्वारा युवाओं को दौड़ से पहले ही शपथ पत्र जमा करवाने के लिए कहा गया लेकिन अधिकतर युवाओं के पास शपथ पत्र मौजूद नहीं थे जिस कारण सुबह 4 बजे ही कड़कड़ाती ठंड में तहसील कार्यालय में युवाओं की भीड़ जुट गई। जैसे तैसे कर कई युवाओं ने शपथ पत्र बनवाकर दौड़ में हिस्सा लिया।

इस दौरान शपथ पत्र बनाने वालों की मनमानी भी देखने को मिली जिन्होंने ज्यादा फीस वसूल की वहीं एक अधिवक्ता ने तो इंदिरा मैदान में ही पहुंचकर निशुल्क सेवा भी उपलब्ध करवाई। शपथ पत्रों के कारण भर्ती प्रक्रिया भी तय समय से डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुई। अभ्यार्थियों ने बताया कि पहले शारीरिक परीक्षण के बाद ही एफिडेविट लिया जाता था लेकिन इस बार दौड़ से पहले ही एफिडेविट मांग लिया गया है जिस कारण उन्हें खासी परेशानी हो रही है।

कई युवाओं ने बताया कि 50 रुपये बनने वाले एफिडेविट के 250 रुपये तक लिए जा रहे है। वहीं भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती कार्यालय की वेबसाइट पर सभी जरूरी दस्तावेज लाने की जानकारी दी गई थी लेकिन कई युवा एफिडेविट लेकर नहीं आये थे जिन्हे दस बजे तक एफिडेविट लाने को कहा गया है। निदेशक ने साफ़ कर दिया है कि अगले दिन होने वाली भर्ती प्रक्रिया में एफिडेविट न लाने वाले युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा इसलिए सभी अभयार्थी एफिडेविट साथ लेकर ही आये।