Samsung लाया ‘सेल्फी टाइप’,ऐसे करता है काम

खबरें अभी तक। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने टेक कार्यक्रम सीईएस 2020 में ‘सेल्फी टाइप’  टेक्नोलॉजी लॉन्च की है। सैमसंग की इस अनोखी टेक्नोलॉजी में किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड में बदलने में सक्षम किया है। ‘सेल्फी टाइप’ टेक्नोलॉजी से जुड़ा एक विडियो भी कंपनी द्वारा शेयर किया गया है।

‘सेल्फी टाइप’ कीबोर्ड- सैमसंग का यह अदृश्य कीबोर्ड फोन के गैलेक्सी सेल्फी कैमरा प्लस एआई का इस्तेमाल करता है। इससे कैमरा यूजर के हाथों की मूवमेंट को ट्रैक करता रहता है, जिससे आप इनविजिबल कीबोर्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए आप किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे यूज करने का तरीका काफी आसान है। इसके लिए आपको अपने फोन को वर्टिकल पोजीशन में रखना पडेगा। वहीं इसके बाद आप टाइपिंग शुरू कर सकते हैं। अगर आप गैलेक्सी फोल्ड का इस्तेमाल करने में सक्षम हैं। वहीं इसे L शेप में रखकर आप किसी भी सर्फेस को कीबोर्ड की तरह यूज कर सकते हैं।

अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट-रिपोर्ट की मानें तो यह सेल्फी टाइप कीबोर्ड अभी सिर्फ इंग्लिश भाषा को ही सपोर्ट करता है। सैमसंग कम्यूनिटी फोरम पर एक यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘सेल्फी टाइप एक टेक्नोलॉजी है, जो फ्रंट कैमरा और एआई के इस्तेमाल से अंगुलियों को विश्लेषण करती है और बिना फिजिकल बटन के टाइप कर सकती है।