आवारा बैल के बाद मंडी शहर में आवारा कुत्तों का आतंक

खबरें अभी तक। छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी शहर में आवारा बैल के बाद अब आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। सोमवार को एक आवारा कुत्ते ने मंडी शहर के 11 लोगों को काट दिया। जिससे लोग घायल हो गए। जबकि अन्य छह मामले भी सोमवार को जोनल अस्पताल में डॉग बाइट के रिपोर्ट हुए है। ऐसे में सोमवार दोपहर तक कुल 17 कुत्तों के काटने के मामले पेश आए। एक ही कुत्ते द्वारा मंडी शहर में 11 लोगों को काटने से हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि आवारा कुत्ते ने मंगवाई, महामृत्युजंय चौक, आईटीआई के पास राहगीरों पर अचानक हमला बोल दिया। इससे पहले की राहगीर संभल पाते आवारा कुत्ता उन्हें काट देता। एक दिन में इस आवारा कुत्ते ने 11 लोगों को अपना शिकार बना दिया। आवारा कुत्ते द्वारा घायल लोगों ने जोनल अस्पताल मंडी में अपना उपचार करवाया। वहीं, इस संबंध में नगर परिषद मंडी की अध्यक्षा सुमन ठाकुर ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है।

नगर परिषद की टीमें उक्त आवारा कुत्ते को पकड़ने के लिए भेजी गई हैं। ताकि अन्य कोई घटना न पेश आए। उन्होंने बताया कि जल्द नगर परिषद मंडी आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए वैन लेने जा रही है। ताकि आवारा कुत्तों की संख्या नियंत्रित की जा सके। इस मामले को लेकर सीएमओ मंडी डाक्टर जीवानंद चौहान ने बताया कि आवारा कुत्तों के काटने के मामले जोनल अस्पताल मंडी में पेश आए हैं। जिन्हें उपचार दिया गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में एंटी रेबीज के टीके मौजूद हैं।

बता दें कि जिला प्रशासन ने आवारा कुत्तों को लेकर ठोस कदम उठाने के निर्देश नगर परिषद को दिए हैं। बावजूद अभी तक कुछ खास नहीं हो पाए हैं। ऐसे में आवारा कुत्ते लोगों को काट रहे हैं। जिससे दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग अपने बच्चों को खुले में अकेले तक नहीं भेज रहे हैं।