मनाली विंटर हिल क्लाइम्ब रैली में चंदन शर्मा और तनवी गुप्ता ने पाया पहला स्थान

ख़बरें अभी तक। 2 से 4 जनवरी तक मनाली विंटर कार्निवल के साथ तीन दिवसीय मोटर स्पोर्ट्स इवेंट- मनाली विंटर हिल क्लाइम्ब- का पहली बार आयोजन किया गया, परिवहन, वन, युवा सेवाओं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी और कई अन्य राजनेताओं की मौजूदगी में 2 जनवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रैली को हरी झंडी दिखाई। इस रैली को 14 श्रेणियों में आयोजित किया गया।

रैली में तीन महिलाओं सहित 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस रैली के माध्यम से “सड़क सुरक्षा” और “ड्रग फ्री मनाली” का संदेश दिया गया, रैली ने ट्रैफिक नियमों के बारे में जनता को जागरूक किया। चंदन शर्मा इस रैली में समग्र विजेता बने जबकि हेमराज और हितेश शर्मा पहले और दूसरे रनर-अप रहे वहीं तनवी गुप्ता ने महिला वर्ग में समग्र खिताब जीता।

विजेताओं को मनाली में विंटर कार्निवाल के मुख्य मंच मनु रंगशाला में पुरस्कृत किया जाएगा, इस रैली का आयोजन हिमालयन एक्स ट्रीम स्पोर्ट्स एसोसिएशन, मनाली द्वारा आयोजित किया गया, अध्यक्ष सुरेश राणा, ने बताया कि उन्हें प्रतिभागियों और जनता से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

यह मनाली में एक प्रयोग था और सफल रहा है। हम भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करते रहेंगे ताकि स्थानीय रैली में युवाओं और महिलाओं को अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए एक मंच मिल सके।

एसोसिएशन के महासचिव पिंटू सूद ने कहा कि यह शीतकालीन पहाड़ी चढ़ाई रैली वास्तव में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की ही सोच थी कि जिन्होंने हमें सड़क सुरक्षा के बारे में खेल, पर्यटन और इस बीच जागरूक लोगों को बढ़ावा देने के लिए कुछ करने का सुझाव दिया।